Thursday, June 4, 2020

Balidan kahani ka saransh

इंस्पेक्टर विजय बॉम्बे में अपनी चाची के साथ एक अमीर जीवनशैली जीते हैं, जबकि उनके पिता, सेवानिवृत्त मेजर प्रेम किशन एक फार्महाउस में ग्रामीण इलाकों में रहते हैं। विजय उमा से प्यार करता है और गिरता है, जो अपने पिता जग मोहन और उनकी मां जानकी के साथ अपने घर के विपरीत रहता है। जब जग मोहन को पता चला कि उमा और विजय प्यार में हैं, तो उन्होंने उन्हें देखने के लिए मना कर दिया, लेकिन बाद में जब वे जहर लेते हैं तो इससे पहले। विजय और उमा दोनों शादी कर लेते हैं और इसके तुरंत बाद एक लड़की पिंकी को जन्म देते हैं।

कुछ समय बाद विजय को खतरनाक, घातक आपराधिक बेदी को पकड़ने के लिए विशेष रूप से नियुक्त किया गया है, जो एक बैंडिट के गिरोह के नेता हैं, एक बार जब वे बॉम्बे-पूना राजमार्ग पर शादी की पार्टी बस बंद कर देते हैं, लूटते हैं, यौन उत्पीड़न करते हैं , और कई यात्रियों को मार डालो, विजय गंगास्टर्स में से एक को गिरफ्तार करने में सफल रहा है, जो रंगा नामक एक होटल मैनेजर है, जो बैंडिट के साथ टक्कर लगी है, लेकिन वकील घासवाला ने उन्हें बचाया और उन्हें बरी कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप केवल आंखों की हत्या हुई, गवाह, एक 10 वर्षीय लड़का। बदले में, विजय धड़कता है और रंगा को मारता है, जिसके परिणामस्वरूप उसका निलंबन होता है। तब विजय को धमकियां मिलनी शुरू हो गईं और उसके घर में एक बम लगाया गया। घबराहट वाला परिवार फार्महाउस में जाता है, लेकिन डाकू उन्हें वहां भी ढूंढते हैं और प्रेम किशन पर हमला करने के बाद जबरन उमा और पिंकी का अपहरण करते हैं।

विजय अब अपनी पत्नी और बेटी को बचाने के लिए भागना चाहिए, लेकिन वह केवल अपनी बेटी को बचा सकता है; ट्रेन के नीचे गिरने से उमा मर जाता है। अब विजय बेदी और उसके गिरोह के खिलाफ बदला लेने का फैसला करता है, वह उन्हें एक-एक करके समाप्त कर

No comments:

Post a Comment