Friday, June 26, 2020

एक कान्स्टेबल की प्रेम कहानी : प्यार में मिला धोखा तो दे दी जान, प्रेमजाल में ...

प्यार या प्रेम एक एहसास है। जो दिमाग से नहीं दिल से होता है प्यार अनेक भावनाओं जिनमें अलग अलग विचारो का समावेश होता है!,प्रेम स्नेह से लेकर खुशी की ओर धीरे धीरे अग्रसर करता है। ये एक मज़बूत आकर्षण और निजी जुड़ाव की भावना जो सब भूलकर उसके साथ जाने को प्रेरित करती है। ये किसी की दया, भावना और स्नेह प्रस्तुत करने का तरीका भी माना जा सकता है। जिसके उदाहरण के लिए माता और पिता होते है खुद के प्रति, या किसी जानवर के प्रति, या किसी इन्सान के प्रति स्नेहपूर्वक कार्य करने या जताने को प्यार कहा जाता हैं।
आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली में तैनात महिला कांस्टेबल पूजा सिंह ने प्यार में धोखा मिलने के दर्द में आत्महत्या की थी। इसका खुलासा मंगलवार को पुलिस सिपाही को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले प्रेमी की गिरफ्तारी के बाद हुआ। गिरफ्तार युवक ने बैंक अधिकारी बनकर पूजा को अपने प्रेमजाल में फंसाया था और स्कार्पियो खरीदने के लिए पांच लाख रुपये भी ऐंठ लिए थे। साथ ही पूजा के आत्महत्या के समय गर्भवती होने और पांच लाख रुपये देने का अमर उजाला ने पहले ही खुलासा कर दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
गिरफ्तार आरोपी अविनाश कुमार सरोज पुत्र लल्लन राम है। वह प्लॉट नंबर 435 बालाजी एक्सटेंशन के सामने लंका वाराणसी में रहता था और जौनपुर जिले के केराकत कोतवाली के अकबरपुर गांव का निवासी है। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पूजा सिंह की पढ़ाई वाराणसी में हुई थी।
अविनाश वाराणसी के इंडस्ट्रियल इस्टेट चांदपुर के बैंक आफ बड़ौदा में तैनात एक अधिकारी की गाड़ी चलाता था। बैंक में ही उसकी मुलाकात पूजा सिंह से पढ़ाई के दौरान हुई थी। तभी से दोनों फोन पर बातचीत करते थे। साल 2018 में पूजा का चयन सिपाही के पद पर हो गया और फिर वह आजमगढ़ जिले के फूलपुर कोतवाली में तैनात हो गई।
अविनाश पूजा से मिलने उसके किराए के मकान में भी आता था। पूजा के कमरे में भी अविनाश से शादी करने का पोस्टर आदि भी था। पूजा गर्भवती थी लेकिन इस दौरान शक के चलते पूजा ने अविनाश के फेसबुक को सर्च किया तो पता चला कि अविनाश का संबंध पूजा नाम की एक और किसी लड़की से भी है।
पूजा अपने प्रेमी के विषय में घरवालों को भी बता चुकी थी। ऐसे में वह ये धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाई और सात फरवरी को आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक अविनाश ने महिला कांस्टेबल से स्कार्पियो खरीदने के लिए पांच लाख रुपये भी ले चुका है।  









































































No comments:

Post a Comment